पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू की।

बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म स्त्री 2 के चार्टबस्टर गाने ‘तू आई नहीं’ को कोरियोग्राफ करने वाले कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर एक महिला ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। बॉलीवुड हंगामा न्यूज़ नेटवर्क की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर तेलुगु कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा जिन्हें जानी मास्टर के नाम से जाना जाता है, पर 21 वर्षीय एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है।

महिला ने तेलंगाना की रायदुर्ग पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि उन्होंने कोरियोग्राफर जानी मास्टर के साथ काम किया है और इस दौरान उसका सेक्सुअल हैरेसेमेंट हुआ। रायदुर्ग पुलिस स्टेशन ने महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर इसे नरसिंही पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया है। वहीं, पुलिस इस मामले की अब खुलकर जांच कर रही है।

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से यह मामला उस वक्त आया है, जब जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने मॉलीवुड (मलयालम सिनेमा) का काला सच सामने रखा है। रायदुर्ग पुलिस स्टेशन में जानी मास्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने खबर की पुष्टि की और बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है।

Hyderabad: Tollywood choreographer Jani Master booked for raping junior choreographer

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने जानी के साथ कई प्रोजेक्ट पर काम किया था और वह पिछले कुछ महीनों से उसका यौन शोषण कर रहा था। पीड़िता ने कहा कि उसने चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद सहित विभिन्न शहरों में एक साथ शूटिंग के दौरान कई बार उसका यौन शोषण किया। उसने पुलिस को बताया कि जानी ने हैदराबाद के नरसिंगी में अपने घर पर भी उनका शोषण किया गया।

हाल ही में जॉनी मास्टर तेलुगू सिनेमा टीवी डांसर्स एंड डांस डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए हैं। जानी मास्टर को तमिल फिल्म तिरुचित्रंबलम के लिए बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड भी मिला है।

जानी मास्टर टॉलीवुड से कॉलीवुड समेत साउथ की सभी फिल्म इंडस्ट्री में बड़े-बड़े स्टार्स जैसे थलापति विजय, पवन कल्याण, मेगास्टार चिरंजीवी, राम चरण, अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर और रवि तेजा समेत कईयों के लिए डांस कोरिग्राफ किया है। हाल ही में, जानी मास्टर ने बॉलीवुड की मेगा-ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री 2 में सॉन्ग ‘काटी रात मैंने खेतों में तू आई नहीं’ कोरियग्राफ किया था। इसके अलावा जानी मास्टर ने बॉलीवुड में जय हो फिल्म का ‘फोटोकॉपी’, तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया के टाइटल ट्रैक, ‘लाल पीली अंखियां’ कोरियोग्राफ किया है।