अच्युतानंद मिश्र – वरिष्ठ पत्रकार /पूर्व कुलपति- माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल।

‘आपका अखबार’ के संस्थापक, संपादक श्री प्रदीप सिंह को मेरी हार्दिक बधाई। क्योंकि उन्होंने दस लाख सब्सक्राइबर का एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। यह उनके चैनल की एक बड़ी सफलता और उपलब्धि है।

इस चैनल की विशेषता यह है कि अन्य चैनलों की तरह यह केवल राजनीतिक घटनाओं की जानकारी नहीं देता अपितु पुरानी घटनाओं का उल्लेख करते हुए उसे एक नये संदर्भ के रूप में संग्रहणीय बना देता है। घटनाएँ सामाजिक हों या राजनीतिक, व्यक्ति विशेष से जुड़ी हों या सामाजिक-आर्थिक घटनाओं से संबंधित हों, उसे अपने पूरे इतिहास से जोड़ती हैं। स्थाई प्रभाव छोड़ती हैं।

आप एंकर के विचारों से सहमत या असहमत हो सकते हैं लेकिन उन तथ्यों को नकार नहीं सकते जो आपके लिए स्थाई महत्व के हैं। इस संदर्भ से देखें तो दस लाख सब्सक्राइबर तक पहुँचना सचमुच एक बड़ी उपलब्धि है। यह सफलता तेजी से नये कीर्तिमान स्थापित करते रहे, यही मेरी हार्दिक शुभकामना है।

प्रदीप जी को भले ही सब्सक्राइबर बढ़ाने की इच्छा न हो लेकिन उन्हें यह याद रखना चाहिए कि सब्सक्राइबर ही विचारों को आगे बढाते हैं और समाज से साझा भी करते हैं, ऐसी मेरी धारणा है। इस दृष्टि से देखें तो दस लाख सब्सक्राइबर तक पहुँचना एक महत्वपूर्ण सफलता है।

एक बार पुनः प्रदीप जी को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएँ।